logo

बॉक्सिंग में मौका दिलाने के नाम पर कोच ने किया यौन शोषण, विरोध करने पर परिवार को मिली ये धमकी

boxing.jpg

धनबाद 

बॉक्सिंग प्रतियोगिता में मौका दिलाने के नाम पर कोच ने नाबालिग खिलाड़ी का यौन शोषण किया। यह आरोप झारखंड किक बाक्सिंग संगठन के कोच सह सचिव बिपुल मिश्रा पर लगाया गया है। मिली खबर के मुताबिक धनबाद जिले की एक 17 वर्षीय नाबालिग युवती से अंतरराष्ट्रीय बॉक्सिंग प्रतियोगिता के अभ्यास सत्र में हिस्सा दिलाने के नाम पर यौन शोषण करने का आरोप लगा है। इस संबंध झारखंड भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने ट्वीट कर त्वरित कार्रवाई की मांग की है। बाबूलाल ने ट्वीट में लिखा है कि जब युवती ने इस बात का विरोध किया तो बिपुल मिश्रा ने उसे और उसके पूरे परिवार को जान से मारने की धमकी दी।  

 

नहीं हुई कोई कार्रवाई 

पीड़ित परिवार की ओर से आरोपी की शिकायत करने के बावजूद अब तक कोई कारवाई नहीं की गयी है। बताया जा रहा है कि पुलिस के द्वारा आरोपी को पोक्सो एक्ट की धारा के तहत हिरासत में भी लिया गया। लेकिन उसके बाद उसे छोड़ दिया गया। बाबूलाल के ट्वीट के अनुसार आरोपी बिपुल मिश्रा के खिलाफ इस प्रकार की शिकायत कई अन्य महिला खिलाड़ी पहले भी कर चुकी हैं। बिपुल के झारखंड सरकार के कुछ प्रभावशाली लोगों के साथ अच्छे संबंध बताए जा रहे हैं,  इस वजह से पुलिस कारवाई करने से बच रही है। 

मामला डीजीपी के संज्ञान में दिया 
बाबूलाल ने मामले को डीजीपी को संज्ञान में देते हुए कहा है कि यह हमारे राज्य की महिला खिलाड़ियों की से जुड़ा अत्यंत संवेदनशील मामला है। इसलिए उक्त विषय पर त्वरित संज्ञान लेते हुए आरोपी के खिलाफ सुसंगत धाराओं में प्राथमिकी दर्ज कर अविलंब गिरफ्तार करें। बाबूलाल ने कहा है कि पुलिस की निष्क्रियता के कारण राज्य की छवि को नुकसान पहुंचा है।  इसलिए दोषी पुलिसकर्मियों के विरुद्ध भी जांच टीम गठित कर उचित कारवाई करें अन्यथा भाजपा जोरदार आंदोलन करने को बाध्य होगी।